First_Notification_Logo

World Cup 2023 Update : भारत के पूर्व चीफ सेलेक्टर के फैसले ने क्रिकेट प्रेमियों को चौंकाया, जानें भारतीय टीम से सम्बन्धित ऐसा क्या फैसला लिया

World Cup 2023 Update : भारत के पूर्व चीफ सेलेक्टर के फैसले ने क्रिकेट प्रेमियों को चौंकाया, जानें भारतीय टीम से सम्बन्धित ऐसा क्या फैसला लिया

‘कृष्णम्माचारी श्रीकांत’ जोकि भारत के former chief selector हैं, उन्होंने World Cup 2023 के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम की announcement कर दी है। उनका सबसे हैरान कर देने वाला फैसला यह रहा कि उन्होंने भारत के 2 सबसे बड़े match winners को World Cup 2023 की टीम में select ही नहीं किया है।

हम आपको बता देना चाहते हैं कि ICC Cricket World Cup 5 अक्टूबर 2023 से लेकर 19 नवम्बर 2023 तक भारत की मेजबानी में खेला जाएगा। इस tournament में 10 टीमें हिस्सा लेंगी।

इस world cup में कुल 48 match खेले जाएँगे। अब तक इसके 12 tournament में से ऑस्ट्रेलिया की टीम ने सबसे ज़्यादा 5 बार World Cup अपने नाम किया है। इसके अलावा भारत तथा वेस्टइंडीज ने 2 – 2 बार एवं इंग्लैंड, श्रीलंका तथा पाकिस्तान ने एक – एक बार यह ख़िताब जीता है।

Former Chief Selector ने चुनी भारतीय टीम

former chief selector ‘कृष्णम्माचारी श्रीकांत’ ने World Cup 2023 के लिए भारत की टीम में रोहित शर्मा, शुभमन गिल और ईशान किशन को opening batsman के तौर पर चुना है।

वहीँ, ‘कृष्णम्माचारी श्रीकांत’ ने World Cup 2023 की टीम में सूर्यकुमार यादव, विराट कोहली और केएल राहुल को middle order batsman के रूप में भारतीय टीम में जगह दी है। इसके अलावा ‘कृष्णम्माचारी श्रीकांत’ ने World Cup 2023 में wicket keeper batsman की ज़िम्मेदारी ईशान किशन तथा केएल राहुल को सौंपी है।

किस फैसले ने Fans को हैरान किया

‘कृष्णम्माचारी श्रीकांत’ ने शार्दुल ठाकुर, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल और रवींद्र जडेजा का बतौर all rounder भारतीय टीम में स्वागत किया है। उन्होंने World Cup 2023 की भारतीय team में spin bowler का जिम्मा कुलदीप यादव तथा युजवेंद्र चहल को दिया है।

अब अगर बात की जाए fast bowler की तो ‘कृष्णम्माचारी श्रीकांत’ ने मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी को fast bowler के रूप में चुना है।

अब हम जानेंगे कि ‘कृष्णम्माचारी श्रीकांत’ का वो ऐसा कौन – सा फैसला है, जिसने क्रिकेट प्रेमियों को हैरान कर दिया है, तो वह फैसला है, रविचंद्रन अश्विन और श्रेयस अय्यर को भारतीय क्रिकेट टीम में जगह नहीं देना।

कृष्णम्माचारी श्रीकांत द्वारा World Cup के लिए भारतीय टीम

ओपनर – ईशान किशन, रोहित शर्मा, शुभमन गिल

तेज गेंदबाज – जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी

मिडिल ऑर्डर – केएल राहुल,विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव

स्पिनर – कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल

ऑलराउंडर – शार्दुल ठाकुर, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल,रवींद्र जडेजा

Disclaimer : इस वेबसाइट पर दी गई जानकारी केवल मनोरंजन और सामान्य जानकारी के उद्देश्य से प्रकाशित की गई है। हमारा यह ब्लॉग पूर्णता, विश्वसनीयता और सटीकता के बारे में कोई वारंटी नहीं देता है। यदि आप इस website से सम्बन्धित जानकारी को लेकर कोई भी कार्रवाई करते हैं, तो वह पूरी तरह से आपका अपना जोखिम होगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top