First_Notification_Logo

पूरी दुनिया के सामने भारत हुआ शर्म से पानी – पानी, जानें मणिपुर की किस घटना ने किया देश को लज्जित

मणिपुर की किस घटना ने किया देश को लज्जित

भारत देश के मणिपुर राज्य में भड़की हिंसा रुकने का नाम ही नहीं ले रही है। अब तो स्थिति वहाँ की सरकार के हाथ से निकलती हुई दिख रही है।

अब तो विदेशों से भी मणिपुर पर टिप्पणी की जा रही है। हाल ही में अमेरिका के top diplomat ‘एरिक गार्सेटी’ ने मणिपुर में जारी इस हिंसा को भारत का ‘आंतरिक मामला’ बताया है। उन्होंने यह भी कहा है कि, “इन्सानों की इस पीड़ा को देखकर दिल दुखने लगता है।”

गार्सेटी ने मणिपुर में भीड़ द्वारा 2 महिलाओं को निर्वस्त्र करके सड़क पर घुमाने की घटना पर एक प्रश्न के उत्तर के रूप में यह बात कही। उन्होंने कहा, ‘मैंने यह video नहीं देखी है। मैंने पहली बार इस घटना के बारे में सुना है। परन्तु जैसा कि मैं पहले भी कह चुका हूँ कि, “जब कभी भी मानवीय पीड़ा होती है, तो दिल दुखने लगता है।”

आरोपियों को बख़्शा नहीं जाएगा

हम आपको बता देना चाहते हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मणिपुर में दो महिलाओं को निर्वस्त्र कर घुमाए जाने की घटना पर क्षोभ व्यक्त करते हुए गुरुवार को कहा कि, “यह घटना किसी भी सभ्य समाज को शर्मसार करने वाली है और इस क्रूर घटना के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।”

फिर इसी बात को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने कहा कि , “मैं लोकतंत्र के इस मन्दिर के पास खड़ा हूँ, मेरा दिल पीड़ा से भर रहा है, गुस्से से भर रहा है। मणिपुर की यह घटना किसी भी सभ्य समाज को लज्जित कर सकती है।”

प्रधानमन्त्री ने कहा कि, “मैं भारतवासियों को यह भरोसा दिलाना चाहता हूँ कि किसी भी आरोपी को माफ़ नहीं किया जाएगा। कानून द्वारा पूरी शक्ति से तथा पूरी सख्ती से कार्यवाही करेगा।”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top