First_Notification_Logo

ICC World Cup 2023 Schedule: 36 साल बाद फिर एक बार दिवाली की ख़ुशी होगी दोगुनी!!! इस दिन भारतीय टीम खेलेगी मैच, जानें पहले किस टीम से हुआ था मुकाबला

ICC World Cup 2023 Schedule: 36 साल बाद फिर एक बार दिवाली की ख़ुशी होगी दोगुनी!!! इस दिन भारतीय टीम खेलेगी मैच, जानें पहले किस टीम से हुआ था मुकाबला

ICC ने 9 अगस्त की शाम को भारत में होने वाले ODI World Cup के नए schedule की announcement कर दी है। जून महीने के last week में जारी किए गए official schedule के 9 matches के curriculum में बदलाव किया गया है।

जिन matches में बदलाव किया गया है उनमें भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला मुकाबला भी शामिल है, जो अब 15 अक्टूबर के स्थान पर 14 अक्टूबर को खेला जाएगा। इसके अलावा भारतीय टीम के एक और मैच के curriculum में बदलाव किया गया है, जो नीदरलैंड के against खेला जाना था।

जिस समय भारत में ODI World Cup को Organise किया जाएगा उस समय पूरे देश में कई बड़े त्योहार भी मनाए जाएँगे। जिसकी शुरुआत नवरात्रि के साथ होगी, फिर उसके बाद काली पूजा तथा दशहरा और आख़िर में दीवाली का त्यौहार भी शामिल है।

भारतीय टीम का नीदरलैंड के against मैच को reschedule करके अब दिवाली वाले दिन रखा गया है जोकि 12 नवम्बर को खेला जाएगा।

नीदरलैंड के against पहले भारतीय टीम का मुकाबला 11 नवम्बर को बेंगलुरु के ‘M. Chinnaswamy Stadium’ में खेला जाना था, जिसे अब 12 नवम्बर को खेला जाएगा।

वहीं इंग्लैण्ड तथा पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच को अब 11 नवम्बर के दिन कोलकाता के’Eden Gardens Ground’ पर खेला जाएगा। ‘दीवाली’ के दिन कोलकाता में ‘काली पूजा’ के कारण इस मैच को reschedule किया गया है।

आख़िरी बार दिवाली पर ऑस्ट्रेलिया से हुई थी भारतीय टीम की भिड़ंत

अक्सर भारतीय टीम के मैच किसी भी बड़े त्यौहार के दिन नहीं रखे जाते हैं, ख़ासकर दिवाली के त्यौहार का तो विशेष ध्यान रखा जाता है।

इससे पहले भारतीय टीम ने आख़िरी बार लगभग 36 साल पहले 1987 में दिवाली के दिन world cup में ऑस्ट्रेलिया के against दिल्ली के मैदान पर मैच खेला था। 22 अक्टूबर को खेले गए इस मुकाबले को भारतीय टीम ने 56 रन से अपने नाम किया था।

9 मैचों के schedule में हुआ बदलाव

ODI World Cup का जो नया curriculum जारी हुआ है, उसमें लगभग 9 मैचों के schedule में बदलाव किया गया है, इसमें पाकिस्तान टीम के 3 मैच भी शामिल हैं। अब पाकिस्तान की टीम भारत के against जहाँ 14 अक्टूबर को मैच खेलेगी। वहीं श्रीलंका के against 10 अक्टूबर एवं इंग्लैण्ड से उसका मैच 11 नवम्बर को होगा।

Disclaimer : इस वेबसाइट पर दी गई जानकारी केवल मनोरंजन और सामान्य जानकारी के उद्देश्य से प्रकाशित की गई है। हमारा यह ब्लॉग पूर्णता, विश्वसनीयता और सटीकता के बारे में कोई वारंटी नहीं देता है। यदि आप इस website से सम्बन्धित जानकारी को लेकर कोई भी कार्रवाई करते हैं, तो वह पूरी तरह से आपका अपना जोखिम होगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top