First_Notification_Logo

हर दिन कमाएँ 1000 रुपये!!! फटाफट शुरू कर दें यह बिजनेस

हर दिन कमाएँ 1000 रुपये!!! फटाफट शुरू कर दें यह बिजनेस

आजकल नौकरी करने के स्थान पर लोग अपना business करने पर अधिक बल दे रहे हैं फिर चाहे वह कोई छोटा – मोटा business ही क्यों न हो।

यदि आप भी business करना चाहते हैं तो आज हम आपको एक ऐसे business idea से रूबरू करवाएँगे जिसके द्वारा आप पैसे कमाने के साथ – साथ अपनी society की भी मदद कर सकेंगे। यह business है – ‘Medical Courier Service’ का।

इस business के द्वारा आप हर महीने लगभग 30,000 रुपए आसानी से कमा सकते हैं। इस business के लिए आपको बस 1 bike और smartphone चाहिए होगा।

बिजनेस भी, मदद भी

आज के समय में हर दूसरे व्यक्ति को दवाइयों की आवश्यकता पड़ती है। बहुत बार ऐसा होता है कि कोई व्यक्ति घर में अकेला होता है तथा उसकी तबीयत खराब हो जाती है। ऐसे में वह खुद दवाई लेने market नहीं जा सकता।

इसके अलावा बहुत से ऐसे लोग भी हैं, जो बाहर रहकर job कर रहे हैं, अकेले रहते हैं या फिर उन्हें कभी emergency में किसी दवाई की आवश्यकता पड़ती है। ऐसी situation में आप उनकी problem solve करके अपनी कमाई भी कर सकते हैं।

कैसे हो शुरुआत?

आप दवाई deliver करने के लिए पहले client से डॉक्टर की prescription collect कर लें। इसके अलावा वह आपको Whatsapp के माध्यम से भी डॉक्टर की पर्ची भेज सकते हैं।

अब आपको medical store से उनके लिए दवाई खरीदकर उनके पास उस दवाई की delivery करनी है। यदि आप regular services दे रहे हैं तो medical store operator भी आपको credit देंगे एवं कुछ commission भी देंगे।

इसके बाद customer से पैसा प्राप्त करने के बाद आप medical store operator को उसके बिल का पैसा online transfer कर सकते हैं तथा अपना service charge भी ले सकते हैं।

कितना मिलेगा Profits?

पहले आप अपने area के सबसे बड़े medical store के साथ tie up कर लीजिए। इसके बाद medical store operator आपको अपने customers तक दवाई पहुँचाने के लिए order देगा, जिससे आपकी income शुरू हो जाएगी।

इसी के साथ आपके अपने customers की ओर से आपको जो order मिलेंगे, उससे भी आपको अच्छा – ख़ासा commission मिल जाएगा। इस business के द्वारा आप daily लगभग 1000 रुपये तक आसानी से कमा सकते हैं।

Disclaimer : इस वेबसाइट पर दी गई जानकारी केवल मनोरंजन और सामान्य जानकारी के उद्देश्य से प्रकाशित की गई है। हमारा यह ब्लॉग पूर्णता, विश्वसनीयता और सटीकता के बारे में कोई वारंटी नहीं देता है। यदि आप इस website से सम्बन्धित जानकारी को लेकर कोई भी कार्रवाई करते हैं, तो वह पूरी तरह से आपका अपना जोखिम होगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top