First_Notification_Logo

SBI Home Loan Update : कैलेंडर की इस तारीख़ पर लगा लें निशान, SBI के Bumper Discount की है आख़िर तारीख़!!! जानें क्या है Scheme

SBI Home Loan Update : कैलेंडर की इस तारीख़ पर लगा लें निशान, SBI के Bumper Discount की है आख़िर तारीख़!!! जानें क्या है Scheme

घर खरीदना तो हर किसी का सपना होता है। चाहे छोटा ही हो लेकिन अपना घर तो होना ही चाहिए। यदि आप भी घर खरीदने का अपना यह सपना सच करना चाहते हैं तो State Bank of India (SBI) का यह Plan आपके लिए एक ख़ुशख़बरी साबित हो सकता है।

SBI की ओर से home loan की processing fee पर लगभग 50% से लेकर 100% तक का discount दिया जा रहा है। Bank की ओर से यह Discount Regular Home Loan, NRI, Flexipay आद‍ि को दिया जा रहा है।

Processing Fee

Bank की ओर से ब‍िना छूट दिए home loan की amount की 0.35% Processing Fee और GST लिया जाता है। अगर home loan की amount कम हो तो यह amount minimum 2,000 रुपये तथा maximum 10,000 रुपये तक का होता है।

इसके साथ ही इस पर GST भी दिया जाता है परन्तु customer को processing fee में discount cibil score के base पर मिलता है।

55 Basis Point तक मिलेगा Benefit

SBI Home Loan Website के मुताबिक Customer Home Loan पर Original Card Rate से 55 basis point तक का लाभ उठा सकते हैं। home loan कराने वाले customers को processing fee के नाम पर minimum 2000 रुपये तथा maximum 5000 रुपये देने होंगे।

इस राश‍ि पर GST अलग से देना होगा। इसके अलावा resale वाले घर तथा ready to move in property पर 100% का discount दिया जा रहा है।

Cibil Score 750 - 800

750 से 800 या फिर इससे अधिक के cibil score वालों के ल‍िए बिना छूट के home loan का interest rate लगभग 9.15% है परन्तु इस offer के तहत लगभग 8.70% interest rate पर home loan द‍िया जा रहा है।

इसके अलावा 700 से 749 के cibil score वाले customers को bank की ओर से 55 BPS की छूट दी जाएगी। Bank का normal interest rate लगभग 9.35% है किन्तु इन्‍हें 8.80% के rate से home loan द‍िया जाएगा।

इसके सिवा अगर आपका cibil score 650 – 699 के बीच है तो ऐसे customers को क‍िसी भी तरह की छूट नहीं दी जाएगी। ऐसे customers को 9.45% के interest rate पर ही home loan दिया जाएगा। ठीक इसी प्रकार अगर क‍िसी का cibil 550 से 649 के बीच है तब उन्‍हें 9.65% के interest rate पर loan दिया जाएगा।

Disclaimer : इस वेबसाइट पर दी गई जानकारी केवल मनोरंजन और सामान्य जानकारी के उद्देश्य से प्रकाशित की गई है। हमारा यह ब्लॉग पूर्णता, विश्वसनीयता और सटीकता के बारे में कोई वारंटी नहीं देता है। यदि आप इस website से सम्बन्धित जानकारी को लेकर कोई भी कार्रवाई करते हैं, तो वह पूरी तरह से आपका अपना जोखिम होगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top