First_Notification_Logo

Cricket Update : सेलेक्टर्स ने भारतीय टीम से इस खिलाड़ी को हमेशा के लिए किया बाहर, 7 तरीक़ों से करता था घातक गेंदबाजी!!

Cricket Update : सेलेक्टर्स ने भारतीय टीम से इस खिलाड़ी को हमेशा के लिए किया बाहर, 7 तरीक़ों से करता था घातक गेंदबाजी!!

Board of Control for Cricket in India (BCCI) की selection committee ने एक खिलाड़ी को इस कदर भारतीय टीम से बाहर किया कि उसकी वापसी के सभी दरवाज़े बन्द हो गए हैं।

दरअसल, यह खिलाड़ी international level पर फिसड्डी साबित हुआ था। Mystery Spinner कहलाए जाने वाले ‘वरुण चक्रवर्ती’ ने जब आख़िरी बार T20 world cup 2021 खेला तो वह बुरी तरह Flop साबित हुए थे।

घातक गेंदबाजी के 7 तरीक़े

Mystery Spinner ‘वरुण चक्रवर्ती’ का दावा है कि वह 7 तरीक़ों से गेंद फेंक सकते हैं। इनमें Offbreak, Topspin, Legbreak, Flipper, Googly, Carrom Ball, पैर की उंगलियों पर yorker शामिल है।

T -20 international matches में अब तक ‘वरुण चक्रवर्ती’ ने 6 match में 2 wicket झटके हैं। अगर IPL की बात की जाए तो 56 IPL matches में 62 wicket को उन्होंने अपने नाम किया है।

जानते हैं स्पिन गेंदबाजी की वैरीएशन

वरुण ने training के दौरान spin bowling में काफी Variation सीखी। वह Training के दौरान tennis ball से bowling पर खूब मेहनत करते थे। इसी कारण वह tennis ball cricket के बेहतरीन spinner बन गए।

फिर वरुण ने अपने इस talent को leather ball cricket में use किया। उन्हें अधिकतर legbreak googly bowler के रूप में जाना जाता है परन्तु वह top spin, Off break, carrom ball और slider balls आदि फेंकने में भी माहिर हैं।

बल्लेबाजों के छुड़ाए पसीने

mystery bowler ‘वरुण चक्रवर्ती’ को अपनी bowling variation के लिए ‘Chennai League Season 4’ (2017 – 18) में ‘Jubilee Cricket Club’ से खेलने का मौका मिला।

इस tournament में वरुण ने लाजवाब गेंदबाजी करते हुए बल्लेबाजों को बहुत परेशान किया। उनकी घातक गेंदबाजी के कारण उन्हें मात्र 7 matches में 31 wicket मिले। इस दौरान उन्होंने सिर्फ़ 3.06 की economy से run दिए थे।

कई सालों बाद वापसी करने के बावजूद उन्होंने अपनी लगन तथा मेहनत से बढ़िया perform किया था। फिर ‘Tamil Nadu Premier League’ में ‘मदुरई पैंथर्स’ की ओर से अपनी ability दिखाने का मौका मिला।

वरुण ने इस tournament में अपनी धमाकेदार गेंदबाजी करते हुए खूब चर्चा बटोरी। उस साल अपनी टीम को वह ख़िताब दिलाने में वरुण का ख़ास योगदान रहा।

TPL Tournament के final match में वरुण ने गजब की गेंदबाजी करते हुए 4 overs में 9 run देकर 2 wicket झटके। इस league में उन्होंने 5 से भी कम average से run दिए थे।

Disclaimer : इस वेबसाइट पर दी गई जानकारी केवल मनोरंजन और सामान्य जानकारी के उद्देश्य से प्रकाशित की गई है। हमारा यह ब्लॉग पूर्णता, विश्वसनीयता और सटीकता के बारे में कोई वारंटी नहीं देता है। यदि आप इस website से सम्बन्धित जानकारी को लेकर कोई भी कार्रवाई करते हैं, तो वह पूरी तरह से आपका अपना जोखिम होगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top