First_Notification_Logo

Second Hand Cars : अपनी ड्रीम कार खरीदने की करें तैयारी, बजट की छोड़ दें चिन्ता, जानें कैसे?

Second Hand Cars : अपनी ड्रीम कार खरीदने की करें तैयारी, बजट की छोड़ दें चिन्ता, जानें कैसे?

आजकल गाड़ियों के price धड़ल्ले से बढ़ रहे हैं। अगर आप गाड़ी खरीदना चाहते हैं लेकिन इन बढ़ती कीमतों की चिन्ता आपको आपकी मनपसन्द गाड़ी खरीदने से रोक रही है तो अब आप कम कीमत में भी अपनी मनपसंद कार खरीद सकते हैं।

आप second hand cars में से कोई option choose कर सकते हैं, जहाँ पर आपको अपने बजट के भीतर एक बढ़िया – सी कार खरीदने का अवसर मिल सकता है। हम आपको बताते हैं कि एक second hand car कैसे आपके Budget तथा Lifestyle में fit हो सकती है।

लोन पर होगी बचत

अगर आप एक second hand car को finance पर खरीदना चाहते हैं तो इसका भी एक Option मौजूद है। market में कई finance companies genuine rates पर used cars का finance करती हैं।

Better Resale Value

कोई भी गाड़ी जैसे ही showroom से बाहर निकलती है तो उसकी value कम होना शुरू हो जाती है तथा कुछ सालों के बाद ही नई गाड़ी की market value बहुत कम हो जाती है जबकि आप एक पुरानी कार खरीदते हैं तो उसकी कीमत तेज़ी से नहीं घटती और अगर आप उसे बेचते हैं तो आपको इसके लिए एक बड़ी तथा बेहतर deal मिल सकती है।

Insurance Cost पर बचत

‘Low Insurance Cost’ second hand car खरीदने के लिए एक बड़ा महत्वपूर्ण factor हो सकता है क्योंकि जब आप एक second hand car खरीदते हैं तो उसकी market value कम हो चुकी होती है।

एक fixed age के बाद used cars की 30% से 40% तक की insurance premium savings भी होने लगती है। second hand car insurance rates पर काफ़ी बचत की जा सकती है।

family Centric Vehicle

यदि आप अपनी family और friends के साथ long drive पर जाने के शौकीन हैं तो फिर आप बेहद कम बजट पर एक second hand car खरीद कर अपनी यह मुराद पूरी कर सकते हैं।

एक used car में भी बहुत सारे features मिलने की बहुत possibility होती है तथा नई car के comparatively आप अपनी बचत से पुरानी गाड़ी खरीद कर भी अपनी आवश्यकता के अनुसार उसे Modify करवा सकते हैं।

Quality से जुड़ी गलतफ़हमी

Second Hand Cars के बारे में सबसे आम गलतफ़हमी यह है कि उनकी Quality अच्छी नहीं होती है जबकि ऐसी बात नहीं है। चूँकि लोग हमेशा भिन्न – भिन्न कारणों से अपनी कारों को upgrade करते रहते हैं, जिससे उनके Vehicle की Quality पर कोई असर नहीं पड़ता है।

Disclaimer : इस वेबसाइट पर दी गई जानकारी केवल मनोरंजन और सामान्य जानकारी के उद्देश्य से प्रकाशित की गई है। हमारा यह ब्लॉग पूर्णता, विश्वसनीयता और सटीकता के बारे में कोई वारंटी नहीं देता है। यदि आप इस website से सम्बन्धित जानकारी को लेकर कोई भी कार्रवाई करते हैं, तो वह पूरी तरह से आपका अपना जोखिम होगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top