First_Notification_Logo

अब पाकिस्तान न चाहते हुई भी करेगा सीमा की पहचान ज़ाहिर, दस्तावेज वेरिफिकेशन के  लिए भेजे पाक दूतावास 

अब पाकिस्तान न चाहते हुई भी करेगा सीमा की पहचान ज़ाहिर, दस्तावेज वेरिफिकेशन के  लिए भेजे पाक दूतावास 

सीमा हैदर के सम्बन्ध में अभी तक कोई फैसला नहीं लिया गया है। भारत की security agencies की पूछताछ के बाद अब noida police यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि सीमा हैदर वाकई में सीमा है या कोई और शख़्स?

इस तथ्य की पुष्टि करने के लिए सीमा हैदर से बरामद सभी दस्तावेजों को noida police ने दिल्ली में स्थित पाकिस्तानी दूतावास में भेजा है। सीमा हैदर अपने 4 बच्चों के साथ मई के महीने में अपने प्रेमी सचिन मीणा के साथ रहने के लिए Illegal तरीके से नेपाल से होते हुए भारत पहुँचने के बाद अब investigation के दायरे में आ गई है।

investigation के समय सीमा हैदर के पास से बहुत से दस्तावेज मिले हैं। इन दस्तावेजों में उसका पाकिस्तानी ID card, Passport और उसके बच्चों के Passport भी शामिल हैं। वह पाकिस्तानी नागरिक है या नहीं यह बात confirm करने के लिए इन सभी दस्तावेजों को पाकिस्तान के दूतावास भेजा गया है।

पुलिस सीमा हैदर के mobile phone की forensic report का wait कर रही है। वहीं सीमा हैदर द्वारा यह कहा गया है कि उसने अपने phone से कोई भी data delete नहीं किया है।

पुलिस के अनुसार, इनकी confirmation होने के बाद इस मामले के सम्बन्ध में charge sheet तैयार की जाएगी। उत्तर प्रदेश ATS ने सीमा हैदर तथा सचिन मीणा के Aadhar card तथा documents से छेड़छाड़ करने के जुर्म में उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर से 2 भाइयों को गिरफ्तार किया है।

इन दोनों आरोपियों पवन तथा उसके भाई पुष्पेंद्र मीणा को अहमदगढ़ के एक public service center जहाँ वह काम करते थे, से गिरफ्तार किया है। सूत्रों के अनुसार यह लोग आरोपी सचिन मीणा के Relative हैं। अभी इन्हें investigate किया जा रहा है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top