First_Notification_Logo

मुजफ्फरनगर में केमिकल फैक्ट्री का बॉयलर फटा, इस धमाके में 2 कर्मचारियों की मौत

मुजफ्फरनगर में केमिकल फैक्ट्री का बॉयलर फटा, इस धमाके में 2 कर्मचारियों की मौत

भारत देश के उत्तर प्रदेश राज्य के मुजफ्फरनगर नामक District में एक Chemical Factory में वीरवार को boiler फट गया। Chemical Factory में हुए इस धमाके की गूँज काफ़ी दूर तक सुनी गई।

यह Incident मुजफ्फरनगर नामक District में स्थित Bajrang Alum Chemical Factory में हुआ है। Bajrang Alum Chemical Factory नई मंडी कोतवाली Area के भोपा road पर स्थित है।

इस explosion में Factory में काम करने वाले 2 कर्मचारियों की मृत्यु हो गई है जबकि अन्य कर्मचारी इस boiler के फटने से झुलस गए। इन ज़ख़्मी कर्मचारियों को गम्भीर हालत में higher center refer कर दिया गया।

सूत्रों के अनुसार, सुबह जब इस Chemical Factory में blast हुआ तब करीब – करीब 1 दर्जन कर्मचारी वहाँ काम कर रहे थे, कर्मचारियों को कुछ सोचने समझने का मौका ही नहीं मिला और कुछ अज्ञात कारणों की वजह से एकदम से boiler फट गया। इस boiler के फटने से बहुत से कर्मचारी झुलस गए।

boiler के नज़दीक खड़े 2 कर्मचारियों की तो on the spot death हो गई। मरने वाले व्यक्तियों की पहचान भोपा में रहने वाले ‘जयपाल कसौली’ तथा ‘अली नवाज’ के रूप में हुई है। इन दोनों घायल व्यक्तियों को गम्भीर हालत में higher center में भर्ती करवाया गया है।

Bajrang Alum Chemical Factory में हुई इस घटना के बाद यहाँ पर SDM तथा SP City सहित बहुत से top executives मौक़े पर पहुँचे। यह धमाका किन कारणों से हुआ? इस प्रश्न का उत्तर ढूँढने के लिए investigation का order दिया गया है।

‘सत्यनारायण प्रजापत’ जोकि वहाँ के SP हैं, उनके साथ हुई बातचीत के दौरान उन्होंने बताया कि investigation चल रही है। इस investigation के बाद ही यह पता चल सकेगा कि यह incident वाकई में एक accident है या फिर इस के पीछे कोई लापरवाही है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top