First_Notification_Logo

‘जामा मस्जिद मेट्रो स्टेशन’ का हो सकता है नामकरण, सीएम योगी ने इसे मनकामेश्वर मन्दिर कहकर बुलाया

‘जामा मस्जिद मेट्रो स्टेशन’ का हो सकता है नामकरण, सीएम योगी ने इसे मनकामेश्वर मन्दिर कहकर बुलाया

आगरा में Metro का Trial शुरू हो गया है, इसका मतलब यह हुआ कि अब आगरा में रहने वाले लोगों को भी बहुत जल्द metro में travel करने का मौका मिलने वाला है। Metro के First Stage का काम आखिरी दौर में है और अब ऐसी आशा की जा रही है कि फ़रवरी 2024 तक आगरावासियों को Metro का लुत्फ़ उठाने को मिल सकता है।

इसी के सम्बन्ध में बुधवार को Chief Minister योगी आदित्यनाथ आगरा पहुँचे तथा ताज पूर्वी गेट Station से Metro के High Speed Trial को हरी झण्डी दिखाई। इस दौरान उन्होंने जामा मस्जिद Metro Station को मनकामेश्वर मन्दिर Station कहकर सम्बोधित किया।

इसी के साथ ही आगरा शहर में स्थित बाकी Metro Stations के नाम भी change करने की Discussion शुरू हो गई। ऐसा माना जा रहा है कि Chief Minister के संबोधन के बाद से जामा मस्जिद Station का नाम बदलकर मनकामेश्वर मन्दिर कर दिया जाएगा।

हालाँकि जामा मस्जिद Station का नाम change करने की demand लगभग 1 एक साल से चल रही थी। इससे पहले ‘केशव प्रसाद मौर्य’ जोकि Deputy Chief Minister हैं, उनके द्वारा भी जामा मस्जिद Metro Station का नाम बदलकर मनकामेश्वर मन्दिर करने का आश्वासन दिया गया था।

बात कुछ ऐसी है कि जब Chief Minister योगी आदित्यनाथ आगरा शहर पहुँचे तब उन्होंने अपने एक संबोधन में जामा मस्जिद Station के स्थान पर मनकामेश्वर Station का ज़िक्र किया था।

काफ़ी समय से जामा मस्जिद Station का नाम मनकामेश्वर मन्दिर किए जाने की demand की जा रही थी और अब Chief Minister योगी आदित्यनाथ जी के संबोधन से इस बात को भी ज्यादा बल मिल गया है कि बहुत जल्द जामा मस्जिद Metro Station का नाम चेंज करके मनकामेश्वर मन्दिर Station रखा जा सकता है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top