First_Notification_Logo

ODI World Cup 2023: क्या भारत में पाकिस्तान की टीम वर्ल्ड कप खेलेगी?? इस दिन होगा फैसला

ODI World Cup 2023: क्या भारत में पाकिस्तान की टीम वर्ल्ड कप खेलेगी?? इस दिन होगा फैसला

Pakistan Cricket Board द्वारा One Day World Cup को लेकर अभी तक अपनी टीम को भारत भेजने से related कोई भी update नहीं किया गया है। Pakistan Cricket Board इसको लेकर अभी पाकिस्तानी सरकार के फैसले का इंतज़ार कर रहा है।

ODI World Cup की शुरुआत भारत में 5 अक्टूबर से होने वाली है। इसको लेकर ICC ने official schedule की announcement भी कर दी है परन्तु अभी तक पाकिस्तानी टीम के भारत आने से related किसी भी तरह का कोई भी update सामने नहीं आय है।

Pakistan Cricket Board ने इस mega event में participate करने के लिए अपनी सरकार से भारत जाने की permission माँगी थी। अब पाकिस्तानी PM की अध्यक्षता में 3 अगस्त को इस से सम्बन्धित आख़िरी decision लिया जाएगा।

पाकिस्तानी सरकार ने ‘बिलावल भुट्टो’ के नेतृत्व में 14 members की एक committee बनाई थी। जिसे भारत में होने वाले mega event में अपनी टीम को भेजने या ना भेजने पर एक report तैयार करने के लिए कहा गया था।

इस committee की तरफ से एक security team भेजने की माँग की जा सकती है ताकि पाकिस्तानी टीम को world cup के दौरान मिलने वाली सुरक्षा का जायजा लिया जा सके।

world cup में participation को लेकर PCB के एक बड़े officer ने अपने एक बयान में कहा कि एक high – profile meeting में टीम के world cup में participate लेने पर फैसला लिया जाएगा। इसमें sports minister अहसान मजारी के अलावा और भी कई top executive, तथा और सरकार भी शामिल होगी।

पाकिस्तानी टीम के schedule में होगा बदलाव

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के आगामी ODI World Cup के official schedule में शुरुआती कुछ मैचों की तारीख में changes देखने को मिल सकते हैं।

जिसमें भारत के साथ होने वाला 15 अक्टूबर का मुकाबला भी शामिल है, जो 14 अक्टूबर को खेला जा सकता है। इसके अलावा शुरुआती 2 मैचों की date में बदलाव हो सकता है। schedule में बदलाव को लेकर इस सप्ताह ही official announcement कर दिया जाएगा।

Disclaimer : इस वेबसाइट पर दी गई जानकारी केवल मनोरंजन और सामान्य जानकारी के उद्देश्य से प्रकाशित की गई है। हमारा यह ब्लॉग पूर्णता, विश्वसनीयता और सटीकता के बारे में कोई वारंटी नहीं देता है। यदि आप इस website से सम्बन्धित जानकारी को लेकर कोई भी कार्रवाई करते हैं, तो वह पूरी तरह से आपका अपना जोखिम होगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top