First_Notification_Logo

हरियाणा हिंसा : नूँह में हिंसा के बाद पुलिस करवाई ने पकड़ा ज़ोर, 22 FIR, 15 Arrest और 150 लोगों से की पूछताछ

हरियाणा हिंसा : नूँह में हिंसा के बाद पुलिस करवाई ने पकड़ा ज़ोर, 22 FIR, 15 Arrest और 150 लोगों से की पूछताछ

हरियाणा के गुरुग्राम और नूँह district में सांप्रदायिक हिंसा के बाद तनाव की स्थिति बनी हुई है। इस situation को control करने के लिए Central और Police Forces को तैनात किया गया है।

हिंसा फैलाने वालों के against पुलिस भी जमकर करवाई कर रही है। नूँह में हिंसा के मामले में अब तक लगभग 22 FIR file की जा चुकी हैं और लगभग 15 लोगों को Arrest किया जा चुका है।

नूँह के Superintendent of Police (SP) के अनुसार अभी तक लगभग 22 FIR file हुई हैं। इसके अलावा लगभग 15 लोगों को arrest करने के साथ – साथ करीब 150 लोगों से inquiryकी गई है।

31 जुलाई को नूँह में एक शोभायात्रा के समय हिंसा भड़क गई थी, जिसके बाद इस area में curfew लगा दिया गया। इन जगह पर internet पर भी रोक लगा दी गई है।

मृतक जवानों को मिलेगा 57 लाख का मुआवजा

हरियाणा में भड़की इस हिंसा में 5 लोगों की मौत हो गई, जिसमें नूँह के 2 home Guard समेत 3 लोगों की मौत हो गई जबकि एक व्यक्ति की मौत गुरुग्राम में हुई। हरियाणा पुलिस ने नूँह में हुई इस हिंसा में जान गँवाने वाले 2 home Guard के परिवारों को 57 – 57 लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की गई।

सीएम खट्टर ने दिया बयान

हरियाणा के Chief Minister मनोहर लाल खट्टर ने मंगलवार को राज्य के Home Minister अनिल विज सहित Top Executives के साथ चंडीगढ़ में बैठक की। इस बैठक के बाद Chief Minister ने कहा कि यह पूरी घटना किसी बड़ी साजिश का हिस्सा प्रतीत होती है। उन्होंने हिंसा में बाहरी लोगों के शामिल होने का अंदेशा जताया है। इसके अलावा उपद्रवियों की पहचान की जा रही है।

Disclaimer : इस वेबसाइट पर दी गई जानकारी केवल मनोरंजन और सामान्य जानकारी के उद्देश्य से प्रकाशित की गई है। हमारा यह ब्लॉग पूर्णता, विश्वसनीयता और सटीकता के बारे में कोई वारंटी नहीं देता है। यदि आप इस website से सम्बन्धित जानकारी को लेकर कोई भी कार्रवाई करते हैं, तो वह पूरी तरह से आपका अपना जोखिम होगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top