First_Notification_Logo

नूँह हिंसा : अनिल विज का आया बयान – ‘बख़्शे नहीं जाएँगे षडयंत्रकारी, निगरानी रखने को बनाई गई है Committee

नूँह हिंसा : अनिल विज का आया बयान - 'बख़्शे नहीं जाएँगे षडयंत्रकारी, निगरानी रखने को बनाई गई है Committee

नूँह हरियाणा का ऐसा district है, जो आज पूरे देश में हिंसा के लिए जाना जा रहा है। अब यह जानने की कोशिश की जा रही है कि इस हिंसा में social media का क्या role है। हरियाणा के home Minister अनिल विज द्वारा 3 members की एक Committee बनाई गई है, जिसका काम social media की Monitoring और Scanning करना है।

बीती 21 जुलाई से लेकर 31 जुलाई के बीच social media के Twitter, Facebook, WhatsApp आदि Platform को Scan किया जाएगा।

यदि इस दौरान किसी ने भी उत्तेजनात्मक (provocative) post डाली तो उसपर legal action लिया जाएगा। वहीं अनिल विज ने लोगों से ये Appeal की है कि ऐसी कोई भी post upload या forwand ना करें जो उत्तेजनात्मक हो क्योंकि social media पर उनकी पैनी नज़र बनी हुई है।

‘पोस्ट के आधार पर हिंसा ठीक नहीं’

Home Minister विज द्वारा यह भी कहा गया कि अगर कोई Criminal social media पर कोई video जारी कर देता है तो इसका यह मतलब नहीं बनता कि लोगों के घरों को आग लगा दो, गाड़ियाँ फूँक दो, गोलियाँ चला दो। यह कौन – सी किताब में लिखा है कि यदि कोई Criminal video जारी कर दे तो उसके बाद हिंसा शुरू कर दो।

‘षडयंत्रकारी पर होगी करवाई’

अनिल विज ने एक M.L.A. के Post को लेकर कहा कि छोटा – बडा चाहे कोई भी हो, जिस किसी ने भी यह साजिश की है, जिसने भी इसकी Engineering की है, षडयंत्र रचा है, उसको क्षमा नहीं किया जाएगा।

पहले उसे बेनकाब किया जाएगा, फिर तथ्यात्मक तरीकों से षडयंत्रकारी को बख़्शा नहीं जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि अभी राजनीति करने का वक़्त नहीं है, अभी प्रदेश में शान्ति स्थापित करनी है तथा शान्ति स्थापित करने में सभी को योगदान देना होगा।

Disclaimer : इस वेबसाइट पर दी गई जानकारी केवल मनोरंजन और सामान्य जानकारी के उद्देश्य से प्रकाशित की गई है। हमारा यह ब्लॉग पूर्णता, विश्वसनीयता और सटीकता के बारे में कोई वारंटी नहीं देता है। यदि आप इस website से सम्बन्धित जानकारी को लेकर कोई भी कार्रवाई करते हैं, तो वह पूरी तरह से आपका अपना जोखिम होगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top