First_Notification_Logo

World Cup 2023 Update : ICC से की गई BCCI की शिकायत!!! जानें क्यों BCCI के ख़िलाफ़ की जा रही है बगावत

World Cup 2023 Update : ICC से की गई BCCI की शिकायत!!! जानें क्यों BCCI के ख़िलाफ़ की जा रही है बगावत

BCCI नाम का भारत का यह board दुनिया का सबसे ताकतवर cricket board है। इसके द्वारा cricket से सम्बन्धित लिए गए फैसलों को दूसरे देश के boards द्वारा भी माना जाता है।

अब BCCI के ख़िलाफ़ साज़िश करने की ख़बरें सामने आ रही हैं जोकि कोई नई बात नहीं है। पहले भी बहुत बार दूसरे देश के boards ने BCCI पर मनमानी करने के आरोप लगाए हैं। अब एक बार फिर World Cup से पहले क्रिकेट के Supreme Board ICC के पास BCCI की complaint पहुँची है।

इस complaint का कारण आगमी ODI World Cup है। यदि Reports की मानी जाए तो कई cricket boards ने मिलकर यह complaint की है और इस पहल के द्वारा BCCI के against इन देशों ने मोर्चा खोल दिया है।

नाराज़गी की वजह

5 अक्टूबर से World Cup शुरू होने वाला है और BCCI तैयारियों में जुटी हुई है लेकिन पाकिस्तान media में छपी एक report के अनुसार World Cup को लेकर BCCI द्वारा की गई देरी ने बहुत से cricket boards को नाराज कर दिया है।

पाक media के अनुसार दुनिया के बहुत से cricket boards ने इस बात पर ICC को complaint कर दी है। इन boards की नाराजगी World Cup के final schedule को जारी नहीं किए जाने को लेकर है तथा कई board World Cup के matches की tickets की बिक्री शुरु न होने से खफा हैं।

हम आपको बता देना चाहते हैं कि अभी तक World Cup का final schedule जारी नहीं किया गया है। साथ ही tickets की ब्रिकी शुरू न होने के कारण दुनिया भर में क्रिकेट के fans नाराज हो गए हैं।

foreign में fans world cup के लिए भारत आने के लिए तैयार बैठे हैं परन्तु schedule तथा ticket बिक्री में हो रही देरी से उन्हें भी अपने plan ready करने में problem हो रही है।

World Cup schedule में हो सकता है बदलाव

ICC और BCCI ने मिलकर पहले World Cup का schedule जारी कर दिया था लेकिन World Cup के schedule में कुछ बदलाव हो सकता है। हैदराबाद तथा अहमदाबाद के बाद अब कोलकाता में होने वाले पाकिस्तान VS इंग्लैंड के match की date बदली जाने की सम्भावना है।

पहले यह match 12 नवम्बर को खेला जाना था, अब इसे 11 नवम्बर को खेले जाने की उम्मीद है। भारत में World Cup का आयोजन ऐसे समय में हो रहा है जब देश में त्योहारों का season है।

Disclaimer : इस वेबसाइट पर दी गई जानकारी केवल मनोरंजन और सामान्य जानकारी के उद्देश्य से प्रकाशित की गई है। हमारा यह ब्लॉग पूर्णता, विश्वसनीयता और सटीकता के बारे में कोई वारंटी नहीं देता है। यदि आप इस website से सम्बन्धित जानकारी को लेकर कोई भी कार्रवाई करते हैं, तो वह पूरी तरह से आपका अपना जोखिम होगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top