First_Notification_Logo

ICC Rankings: तिलक वर्मा और सूर्यकुमार यादव में से जानें किसकी घटी ICC Ranking और किसने बनाया दबदबा

ICC Rankings: तिलक वर्मा और सूर्यकुमार यादव में से जानें किसकी घटी ICC Ranking और किसने बनाया दबदबा

वेस्टइंडीज के against 3rd T20 मैच में सूर्यकुमार यादव तथा तिलक वर्मा ने गजब की पारी खेली। जहाँ तिलक वर्मा ने 37 गेंदों पर नाबाद 49 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 1 छक्का तथा 4 चौके लगाए। वहीं, सूर्यकुमार यादव ने 44 गेंदों पर 83 रनों की पारी खेलते हुए 4 छक्के तथा 10 चौके लगाए।

तिलक वर्मा तथा सूर्यकुमार यादव के बीच तीसरे wicket के लिए 87 रनों की partnership हुई। इस पारी के कारण तिलक वर्मा की ranking में बढ़िया उछाल आया है।

तिलक वर्मा की ranking

वेस्टइंडीज के against 3rd T20 मैच में 37 गेंदों पर नाबाद 49 रन बनाने के बाद तिलक वर्मा ने ICC T20 ranking में 12 पायदान की छलाँग लगाई है। अब ICC T20 ranking में तिलक वर्मा 46वें नमबर पर पहुँच गए हैं जबकि इस युवा बल्लेबाज ने मात्र 3 मैच खेले हैं।

वहीं, भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज कहलाए जाने वाले सूर्यकुमार यादव ICC T20 ranking में top पर बने हुए हैं। वेस्टइंडीज के against 3rd T20 मैच में लाजवाब पारी खेलने के बाद सूर्यकुमार यादव की number – 1 ranking मजबूत हो गई है। सूर्यकुमार यादव के 907 rating points हैं।

2nd और 3rd Ranking पर कौन?

यदि ICC T20 ranking में सूर्यकुमार यादव के बाद 2nd और 3rd ranking की बात की जाए तो पाकिस्तान के wicket keeper, batsman मोहम्मद रिजवान आते हैं। सूर्यकुमार यादव के बाद मोहम्मद रिजवान ने ICC T20 ranking में 2nd number पर कब्ज़ा कर रखा है।

पाकिस्तान के इस wicket keeper, batsman के 811 rating points हैं। इस तरह सूर्यकुमार यादव तथा मोहम्मद रिजवान के बीच लगभग 100 rating points का distance बना हुआ है जबकि पाकिस्तानी captain बाबर आजम ICC T20 ranking में 3rd number पर बने हुए हैं।

यदि rating points की बात की जाए तो बाबर आजम के 756 rating points हैं। ICC T20 ranking में सूर्यकुमार यादव ही एकलौते Indian batsman हैं।

Disclaimer : इस वेबसाइट पर दी गई जानकारी केवल मनोरंजन और सामान्य जानकारी के उद्देश्य से प्रकाशित की गई है। हमारा यह ब्लॉग पूर्णता, विश्वसनीयता और सटीकता के बारे में कोई वारंटी नहीं देता है। यदि आप इस website से सम्बन्धित जानकारी को लेकर कोई भी कार्रवाई करते हैं, तो वह पूरी तरह से आपका अपना जोखिम होगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top