First_Notification_Logo

“अगली बार किसी अनपढ़ को वोट मत देना” बोलने वाले टीचर को Unacademy ने नौकरी से निकाला, जानें क्या है मामला

“अगली बार किसी अनपढ़ को वोट मत देना” बोलने वाले टीचर को Unacademy ने नौकरी से निकाला, जानें क्या है मामला

Unacademy जोकि एक online study platform है, यह बीते 2 दिनों से social media पर काफ़ी trend कर रहा है। Unacademy का trending होने का कारण है अपने एक teacher करण सांगवान को job से निकालना।

दरअसल, आजकल करण सांगवान की एक video बहुत viral हो रही है, जिसमें वह छात्रों से educated candidates के लिए vote करने की appeal कर रहे हैं। बस, इसी video के बाद Unacademy ने करण सांगवन को निकाल दिया। edtech firm ने कहा कि class personal opinion और views share करने की जगह नहीं है।

Unacademy के co – founder रोमन सैनी ने कहा कि करण सांगवान ने Contract का violation किया है तथा इसी वजह से कम्पनी को उनसे अलग होना पड़ा।

अब करण सांगवान ने अपना ख़ुद का Youtube channel start कर दिया है तथा यह Announcement की है कि वह 19 अगस्त को इस Controversy के बारे में detail में post करेंगे।

आख़िर क्या है मामला?

करण सांगवान ने जिस controversial video का जिक्र किया है, उसमें उन्होंने students से अगली बार किसी educated candidate को vote देने की appeal की है।

Internet पर viral हो रहे इस video में उन्होंने कहा कि, “याद रखें कि जब भी आप next time vote दें तो एक educated person को ही choose करें, जो चीज़ों को समझता हो। किसी ऐसे person का चुनाव न करें, जिन्हें मात्र नाम बदलना ही आता हो, अपना decision ठीक से लें।”

उनके इस Comment को लोगों ने भाजपा सरकार से जोड़ा, हाल ही में जिन्होंने राज्यों तथा स्थानों के नाम बदलें हैं। करण सांगवान का यह Comment भाजपा के Supporters को पसंद नहीं आया तथा उन्होंने Unacademy के against एक trend start कर दिया। जिसके बाद कम्पनी ने करण सांगवान को निकाल दिया।


करण सांगवान हरियाणा के रहने वाले हैं। उन्होंने Criminal Laws में LL.M कर रखा है तथा उन्हें 7 साल से अधिक teaching का experience है। उनकी पढ़ाई हिमाचल प्रदेश की National Law University से हुई है। करण सांगवान ने साल 2020 से Unacademy में पढ़ना शुरू किया था।

करण सांगवान Legal Pathshala नाम के एक YouTube Channel के founder हैं। अब उन्होंने अपने YouTube पर एक video message दिया है कि वह 19 अगस्त 2023 को एक video के माध्यम से इस issue पर detail में बात करेंगे।

अब करण सांगवान को अरविंद केजरीवाल जैसे बहुत से politicians का support मिल रहा है। जिनका यह कहना है कि एक teacher को इस तरह से निकाला जाना गलत बात है।

Disclaimer : इस वेबसाइट पर दी गई जानकारी केवल मनोरंजन और सामान्य जानकारी के उद्देश्य से प्रकाशित की गई है। हमारा यह ब्लॉग पूर्णता, विश्वसनीयता और सटीकता के बारे में कोई वारंटी नहीं देता है। यदि आप इस website से सम्बन्धित जानकारी को लेकर कोई भी कार्रवाई करते हैं, तो वह पूरी तरह से आपका अपना जोखिम होगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top