First_Notification_Logo

Asia Cup 2023 Update : आख़िर कौन है यह खिलाड़ी जिसने भारतीय टीम की सिलेक्शन को लेकर BCCI की लगा दी क्लास!!!

Asia Cup 2023 Update : आख़िर कौन है यह खिलाड़ी जिसने भारतीय टीम की सिलेक्शन को लेकर BCCI की लगा दी क्लास!!!

Asia Cup शुरू होने वाला है तथा अब, जब भारत की टीम के खिलाड़ियों से related announcement हो चुकी है तो लोगों ने इससे सम्बन्धित अपनी राय देनी शुरू कर दी है।

भारत के former cricketer ‘करसन घावरी’ तथा ‘मदनलाल’ के अनुसार leg spinner ‘युजवेंद्र चहल’ तथा off spinner ‘रविचंद्रन अश्विन’ को world cup से पहले asia cup के लिए भारतीय टीम में शामिल किया जाना चाहिए था। भारत ने Asia Cup के लिए 17 खिलाड़ियों का चुनाव किया है।

Former Cricketer ‘मदनलाल’ ने कहा कि, “अश्विन ऐसा गेंदबाज है, जिसने 500 से 600 wicket लिए हैं। उसे पता है कि wicket कैसे लिए जाते हैं। हमने उसे world test championship के final में भी नहीं खिलाया, ऐसा क्यों हुआ है? यह team management अच्छे से जानती होगी।”

‘करसन घावरी’ ने world cup की team में ‘अश्विन’ को रखने की वकालत की तथा यह भी कहा कि भारतीय परिस्थितियों में वह बहुत important साबित हो सकते हैं।

टीम सेलेक्शन पर उठे सवाल

‘करसन घावरी’ ने कहा कि, “international cricket में 712 wicket लेने के बाद अब अश्विन को क्या साबित करना है? सीनियर खिलाड़ी होने के बावजूद भी उसके साथ अच्छा सलूक नहीं किया जा रहा है।

अश्विन एक बेहतरीन गेंदबाज है तथा उसे Asia Cup की टीम में रखना चाहिए था। वह भारतीय pitches पर ODI World Cup में एक महत्वपूर्ण गेंदबाज साबित होगा।” ‘मदनलाल’ ने चोट से वापसी करने वाले श्रेयस अय्यर तथा केएल राहुल जैसे खिलाड़ियों की fitness पर प्रश्न चिह्न लगाया है।

किसके साथ हुई नाइंसाफी?

मदनलाल ने बताया कि, “कुल मिलाकर यह वही टीम है, जिसके बारे में हमने सोचा था। सबसे बड़ी चिन्ता fitness को लेकर है क्योंकि Asia Cup तथा World Cup दोनों ही international level के competitions हैं तथा इनमें fitness का level बहुत महत्वपूर्ण हो जाता है।”

‘करसन घावरी’ के मुताबिक, “भारत को ‘तिलक वर्मा’ के स्थान पर ‘यशस्वी जायसवाल’ को टीम में लेना चाहिए था। उन्होंने यह भी कहा कि, “यशस्वी की वेस्टइंडीज में बहुत अच्छी performance रही है।

यशस्वी बढ़िया form में खेल रहे हैं तथा वह जिस तरह का perform कर रहे हैं, उसे देखते हुए उसको Asia Cup की टीम में होना चाहिए था। हर कोई वर्मा को बेहद प्रतिभाशाली खिलाड़ी मान रहा है परन्तु उसकी performance कहाँ है? ऐसी आशा की जा रही है कि वह शानदार perform करेगा।”

Disclaimer : इस वेबसाइट पर दी गई जानकारी केवल मनोरंजन और सामान्य जानकारी के उद्देश्य से प्रकाशित की गई है। हमारा यह ब्लॉग पूर्णता, विश्वसनीयता और सटीकता के बारे में कोई वारंटी नहीं देता है। यदि आप इस website से सम्बन्धित जानकारी को लेकर कोई भी कार्रवाई करते हैं, तो वह पूरी तरह से आपका अपना जोखिम होगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top