First_Notification_Logo

Apple की यूजर्स को चेतावनी : Charging पर लगे फोन के पास मत सोएँ, हो सकता है धमाका!!! यह सावधानियाँ बरतें

Apple की यूजर्स को चेतावनी : Charging पर लगे फोन के पास मत सोएँ, हो सकता है धमाका!!! यह सावधानियाँ बरतें

आजकल लोगों को phone चलाने की बहुत बुरी आदत पड़ गई है। वह देर रात तक phone चलाते हैं और वहीँ अपने बिस्तर पर phone को charging पर लगाकर सो जाते हैं। सोते समय smartphone को अपने पास रखने की लोगों की यह आदत बेहद खतरनाक साबित हो सकती है।

इससे related reports के according सोते समय smartphone को अपने पास रखना health के लिए बहुत हानिकारक साबित हो सकता है।

phone को पास रख कर सोने वाले लोगों (विशेषकर तब जब phone charging पर लगा हो) के लिए iPhone manufacturing company Apple ने हाल ही में एक warning message जारी किया है।

इस warning में company ने phone को charge करने से related कुछ guidelines जारी की हैं, इन guidelines में बताया गया है कि phone को Well Ventilated Place पर ही charge करना चाहिए, phone को एकदम flat जगह जैसे:- table पर रखकर charge करना चाहिए।

charge करते समय phone को कभी भी blanket, pillow या अपनी body पर बिलकुल नहीं रखना चाहिए। इस message में यह भी बताया गया है कि iPhone charging के दौरान heat generate करते हैं। यदि यह heat आसानी से बाहर नहीं निकलती तो खतरा पैदा कर सकती है।

Apple का Message

charge wire से जुड़े किसी device, power adapter या फिर wireless charger पर कभी भी नहीं सोना चाहिए। उन्हें कभी भी तकिए, कंबल या अपने शरीर के नीचे नहीं रखना चाहिए।

Charging के दौरान अपने iPhone, power adapter तथा किसी भी wireless charger को एक अच्छी air ventilated जगह पर रखना बहुत ज़रूरी है। इसके साथ ही apple company ने damage cable या charger का use न करने तथा moisture वाली जगह पर phone को charge ना करने की advice भी दी है।

Disclaimer : इस वेबसाइट पर दी गई जानकारी केवल मनोरंजन और सामान्य जानकारी के उद्देश्य से प्रकाशित की गई है। हमारा यह ब्लॉग पूर्णता, विश्वसनीयता और सटीकता के बारे में कोई वारंटी नहीं देता है। यदि आप इस website से सम्बन्धित जानकारी को लेकर कोई भी कार्रवाई करते हैं, तो वह पूरी तरह से आपका अपना जोखिम होगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top