First_Notification_Logo

Google के कर्मचारी सालाना कमाते हैं 1.2 करोड़ रुपये और काम करते हैं सिर्फ 1 घण्टा!!! जानें ऐसा क्या काम करते हैं?

Google के कर्मचारी सालाना कमाते हैं 1.2 करोड़ रुपये और काम करते हैं सिर्फ 1 घण्टा!!! जानें ऐसा क्या काम करते हैं?

एक घण्टा काम करके सालाना कमाएँ 1 करोड़ रूपये !! पहली बारी में तो यह कोई ठग कम्पनी की Advertisement लगती है परन्तु सच में ऐसा हुआ है और यह कर दिखाया है दुनिया की सबसे बड़ी search engine company ‘Google’ ने।

Google का 1 employee मात्र 1 घण्टा काम करके 1 लाख 50 हजार डॉलर या फिर 1.2 करोड़ रुपये सालाना की दर से कमा रहा है। इसके सिवा उसे bonus भी दिया जा रहा है।

गूगल के इस employee का काम होता है google तथा products के लिए tool लिखना है। Google के एक employee का कहना है कि, “यह वह एक लम्बे समय तक काम करना चाहता तो वह किसी startup में Engineer होता।

google को लोग कम समय तक काम करने के लिए choose करते हैं। आप Apple में काम कर सकते हैं परन्तु Apple software engineers को अधिक पसन्द ​करता है, जिधर एक लम्बे time period तक काम करना पड़ता है।”

करोड़ों रुपये पर Bonus Free

‘डेवोन’ अभी 20 साल के हैं तथा उनका कहना है कि 150,000 अमेरिकी डॉलर (लगभग 1.2 करोड़ रुपये) की annual salary तो उन्हें मिलती ही है साथ ही वह हर दिन 1 घण्टा काम करते हैं तथा उन्हें sign – in bonus भी मिलता है। इन सभी facility के अलावा उन्हें साल के आख़िर में bonus भी दिया जाता है।

सबसे अधिक Pay करने वाली कम्पनी बनी Google

Google ने जनवरी के दौरान लगभग 12 हजार employees को निकाल दिया था। इसके बावजूद Google की Parent Company ‘Alphabet’ 2022 में सबसे अधिक pay करने वाली top 3 कम्पनियों की list में शामिल थी। ‘Alphabet’ 280,000 अमेरिकी डॉलर की average salary के साथ 3rd number पर है।

Disclaimer : इस वेबसाइट पर दी गई जानकारी केवल मनोरंजन और सामान्य जानकारी के उद्देश्य से प्रकाशित की गई है। हमारा यह ब्लॉग पूर्णता, विश्वसनीयता और सटीकता के बारे में कोई वारंटी नहीं देता है। यदि आप इस website से सम्बन्धित जानकारी को लेकर कोई भी कार्रवाई करते हैं, तो वह पूरी तरह से आपका अपना जोखिम होगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top