First_Notification_Logo

IND vs PAK Asia Cup Update : भारतीय टीम का पाकिस्तान के खिलाफ वनडे क्रिकेट में कैसा है रिकॉर्ड? किस खिलाड़ी ने बनाए सबसे अधिक रन

IND Vs PAK Asia Cup Update : भारतीय टीम का पाकिस्तान के खिलाफ वनडे क्रिकेट में कैसा है रिकॉर्ड? किस खिलाड़ी ने बनाए सबसे अधिक रन

Asia Cup 2023 शुरू होने जा रहा है और Asia Cup 2023 का खिताब जीतने का प्रबल दावेदार भारत को ही माना जा रहा है। भारत और पाकिस्तान के बीच यह match 2 सितम्बर को श्रीलंका के ‘कैंडी शहर’ के ‘पल्लेकल स्टेडियम’ में भारतीय समय के अनुसार दोपहर 3 : 00 बजे से खेला जाएगा।

हम आपको इस मुकाबले से पहले यह बता देना कहते हैं कि इन दोनों देशों के बीच किसने one day matches में सबसे अधिक बात जीत हासिल की है। भारत की धरती पर इस साल ODI World Cup खेला जाएगा, जिसकी वजह से Asia Cup का यह edition भी one day format में खेला जाएगा।

ऐसा है पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम का प्रदर्शन

भारत और पाकिस्तान ने अभी तक एक – दूसरे के against 132 ODI match खेले हैं, जिसमें से भारतीय टीम ने 55 ODI matches में जीत हासिल की है। यदि पाकिस्तान की बात की जाए तो one day international cricket में भारत के against उसका record बेहद खतरनाक है।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने भारत के against 73 ODI matches में जीत दर्ज की है। वहीं, world cup की बात की जाए तो भारत का record पाकिस्तान के against काफी बढ़िया रहा है।

भारत world cup के किसी भी ODI match में पाकिस्तान से नहीं हारा है। ODI world cup में भारत ने पाकिस्तान के against 7 ODI matches में से सभी matches में जीत हासिल की है।

इस खिलाड़ी ने बनाए सबसे अधिक रन

भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए ODI matches में सबसे अधिक रन बनाने का record है master Blaster ‘सचिन तेंदुलकर’ के नाम। ‘सचिन तेंदुलकर’ ने पाकिस्तान के against 2526 रन बनाए हैं।

भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए ODI matches में सबसे अधिक wicket लेने का record तेज गेंदबाज ‘वसीम अकरम’ के नाम दर्ज है। ‘वसीम अकरम’ ने भारत के against ODI matches में 60 wicket झटके हैं।

भारत के खिलाफ सईद अनवर का है गजब का बेस्ट स्कोर

इसके अलावा यदि T20 international format की बात की जाए तो भारत ने पाकिस्तान के against 7 T20 international matches में से 5 T20 international matches में जीत हासिल की है।

वहीं, Asia Cup में भारत ने पाकिस्तान के against 13 ODI matches में से 7 ODI matches में जीत हासिल की है। भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले ODI matches में ‘सईद अनवर’ के नाम सबसे बड़ी individual ODI innings खेलने का record दर्ज है। ‘सईद अनवर’ का ODI में भारत के against best score 194 रन का है।

Disclaimer : इस वेबसाइट पर दी गई जानकारी केवल मनोरंजन और सामान्य जानकारी के उद्देश्य से प्रकाशित की गई है। हमारा यह ब्लॉग पूर्णता, विश्वसनीयता और सटीकता के बारे में कोई वारंटी नहीं देता है। यदि आप इस website से सम्बन्धित जानकारी को लेकर कोई भी कार्रवाई करते हैं, तो वह पूरी तरह से आपका अपना जोखिम होगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top