First_Notification_Logo

PM Modi से जुड़े Interesting Facts : कब से नहीं ली छुट्टी? कितने घण्टे सोते हैं? जानें सम्पूर्ण जानकारी

PM Modi से जुड़े Interesting Facts : कब से नहीं ली छुट्टी? कितने घण्टे सोते हैं? जानें सम्पूर्ण जानकारी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की कर्मनिष्ठा की तारीफ देश – विदेश में भी की जाती है। नरेन्द्र मोदी ने साल 2019 में movie star ‘अक्षय कुमार’ को Interview में बताया था कि वह रात को चाहे जितने बजे सोएँ परन्तु उनका routine सुबह 4 बजे से शुरू हो जाता है। वह daily 18 – 18 घण्टे तक काम करते हैं।

इस बीच right to Information के तहत information प्राप्त हुई है कि नरेन्द्र मोदी ने साल 2014 में प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के बाद एक दिन की भी छुट्टी नहीं ली। एक RTI के जवाब में PMO ने information दी है कि नरेन्द्र मोदी ने बतौर प्रधानमंत्री अपने 9 साल के tenure में काम से एक भी दिन की छुट्टी नहीं ली।

RTI के जवाब में यह भी mention किया गया है कि मई, 2014 में भारत के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद से PM नरेंद्र मोदी ने 3,000 से अधिक programs में भाग लिया है।

यहाँ तक कि RTI के जवाब में यह भी कहा गया है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हर समय duty पर रहते हैं। RTI के applicant का नाम ‘प्रफ्फुल पी सारदा’ बताया गया है तथा RTI Application प्राप्त होने की तारीख 31 जुलाई 2023 बताई गई है।

अमित शाह : 20 साल से नहीं ली मोदी ने छुट्टी

जहाँ एक तरफ़ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के छुट्टी नहीं लेने का topic राजनीतिक एवं सार्वजनिक क्षेत्र में discussion का topic बना हुआ है। वहीं, अमित शाह ने पहले ही कह दिया है कि नरेन्द्र मोदी ने public position संभालने के बाद से 20 वर्षों में एक भी छुट्टी नहीं ली।

कुछ साल पहले bollywood star ‘अक्षय कुमार’ के साथ हुए एक interview में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि वह मात्र 3 : 30 से 4 घण्टे ही सोते हैं। रात को सोने में कितनी ही देर क्यों न हो जाए लेकिन सुबह 4 बजे से उनका routine शुरू हो जाता है।

Disclaimer : इस वेबसाइट पर दी गई जानकारी केवल मनोरंजन और सामान्य जानकारी के उद्देश्य से प्रकाशित की गई है। हमारा यह ब्लॉग पूर्णता, विश्वसनीयता और सटीकता के बारे में कोई वारंटी नहीं देता है। यदि आप इस website से सम्बन्धित जानकारी को लेकर कोई भी कार्रवाई करते हैं, तो वह पूरी तरह से आपका अपना जोखिम होगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top