First_Notification_Logo

Indian World Cup Team : चाहे सैमसन हो या अश्विन वर्ल्ड कप से हुए बाहर!!! जानें कौन से 5 खिलाड़ियों की हुई छुट्टी

Indian World Cup Team : चाहे सैमसन हो या अश्विन वर्ल्ड कप से हुए बाहर!!! जानें कौन से 5 खिलाड़ियों की हुई छुट्टी

ODI World Cup 2023 के लिए 5 सितम्बर को भारत की 15 सदस्यीय टीम की announcement हो गई है। इस Mega Event के लिए announce हुई भारतीय टीम में लगभग सभी खिलाड़ियों के नाम पहले से ही तय थे।

इसके बावजूद कुछ ऐसे भी खिलाड़ी थे, जिन्हें टीम में शामिल किए जाने को लेकर discussion की जा रही थी परन्तु उन्हें जगह नहीं दी गई। इन सभी खिलाड़ियों के नाम social media पर fans के बीच काफ़ी तेज़ी से trend करते हुए दिखाई दिए थे। ऐसे 5 खिलाड़ियों के बारे में आज चर्चा की जाएगी।

1. संजू सैमसन

World Cup Team की selection से पहले जिस खिलाड़ी के नाम को लेकर सबसे अधिक चर्चा हो रही थी वह wicketkeeper, batsman ‘संजू सैमसन’ हैं।

ODI में 50 से ज़्यादा के average से रन बनाने वाले सैमसन को जगह ना मिलने के पीछे की बड़ी वजह ‘लोकेश राहुल’ की वापसी के साथ ‘ईशान किशन’ का current excellent form बताया जा रहा है।

2. रविचंद्रन अश्विन

साल 2011 world cup winning team का हिस्सा रह चुके ‘रविचंद्रन अश्विन’ भारतीय टीम के लिए बहुत अहम गेंदबाज साबित हो सकते थे। लगभग 1 महीने से अधिक समय तक चलने वाले world cup में पिचों में धीमापन भी देखने को मिलेगा, जिसमें अश्विन बहुत effective गेंदबाज साबित हो सकते थे।

3. युजवेंद्र चहल

भारतीय टीम के match winning leg spinner ‘युजवेंद्र चहल’ को साल 2023 में अब तक मात्र 2 ODI मैच खेलने का मौका मिला है। ऐसी situation में माना जा सकता है कि वह world cup team की planning से पहले ही बाहर कर दिए गए थे। कुलदीप यादव जोकि लाजवाब form में दिखाई दे रहे हैं बावजूद इसके वह टीम में जगह नहीं बना सके।

4. अर्शदीप सिंह

यदि भारत की world cup team को देखा जाए तो उसमें एक भी बाएँ हाथ का खिलाड़ी नहीं है। भारतीय टीम के पास इस समय left arm pacer के तौर पर ‘अर्शदीप सिंह’ का option मौजूद है लेकिन मुख्य तेज गेंदबाजों की वापसी के साथ उन्हें भी टीम से बाहर कर दिया गया।

5. सिद्ध कृष्णा

आयरलैंड के against 3 मैचों की T 20 series में पूरी तरह fit होकर वापसी करने वाले ‘प्रसिद्ध कृष्णा’ ने अपनी गेंदबाजी से सभी को affect किया। इसके बाद उन्हें asia cup team में जगह भी दी गई हालाँकि पहले से सिराज , बुमराह और शमी के मौजूद होने से कृष्णा को world cup team में नहीं लिया गया।

Disclaimer : इस वेबसाइट पर दी गई जानकारी केवल मनोरंजन और सामान्य जानकारी के उद्देश्य से प्रकाशित की गई है। हमारा यह ब्लॉग पूर्णता, विश्वसनीयता और सटीकता के बारे में कोई वारंटी नहीं देता है। यदि आप इस website से सम्बन्धित जानकारी को लेकर कोई भी कार्रवाई करते हैं, तो वह पूरी तरह से आपका अपना जोखिम होगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top