First_Notification_Logo

IND vs PAK Reserve Day : यदि बारिश के कारण भारत – पाकिस्तान मैच रद्द हुआ तो…..’रिजर्व डे’ पर होगा मुकाबला, जानें क्या है रिजर्व डे?

IND vs PAK Reserve Day : यदि बारिश के कारण भारत - पाकिस्तान मैच रद्द हुआ तो.....'रिजर्व डे' पर होगा मुकाबला, जानें क्या है रिजर्व डे?

भारत और पाकिस्तान के बीच Asia Cup 2023 का 3rd super 4 मैच खेला जाएगा। यह मुकाबला रविवार को कोलंबो में organise किया जाएगा। इस मैच से related एक अहम खबर सामने आई है।

भारत – पाकिस्तान के बीच होने वाले इस मैच के लिए reserve day रखा गया है। यदि यह बारिश के कारण यह मैच cancel होता है तो ऐसी situation में मैच ‘रिजर्व डे’ पर खेला जाएगा। भारत – पाकिस्तान के बीच खेला गया पिछला मैच बारिश के कारण ही रद्द हुआ था।

Asia Cup 2023 के super 4 में मात्र एक मैच के लिए ‘रिजर्व डे’ रखा गया है। यदि देखा जाए तो भारत तथा पाकिस्तान के बीच खेला गया पिछला मैच बारिश के कारण पूरा नहीं हो सका था। इसी situation को देखते हुए अब भारत – पाक super 4 मैच के लिए ‘रिजर्व डे’ रखा गया है।

रविवार को कोलंबो में भारत बनाम पाकिस्तान मैच खेला जाएगा। इस मैच के दौरान 90 % बारिश की possibility है। यदि उस दिन मौसम साफ़ रहा तो मैच आसानी से हो जाएगा।

अगर कुछ समय के लिए बारिश होती है या over में हुई कटौती के साथ मैच पूरा हो सकेगा तो यह भी किया जा सकता है लेकिन यदि बारिश अधिक हुई तो मैच cancel हो जाएगा। फिर यह मैच ‘रिजर्व डे’ पर खेला जाएगा।

हम आपको बता देना चाहते हैं कि भारतीय टीम super 4 में 3 मैच खेलेगी। उसका 1st मैच पाकिस्तान के साथ होगा। इसके बाद 2nd मैच श्रीलंका के साथ खेला जाएगा। यह मैच 12 सितम्बर को कोलंबो शहर में खेला जाएगा।

फिर 3rd मैच भारत और बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा। यह मैच कोलंबो में 15 सितम्बर को खेला जाएगा। फिर इस tournament का final मैच 17 सितम्बर को कोलंबो में खेला जाएगा।

Disclaimer : इस वेबसाइट पर दी गई जानकारी केवल मनोरंजन और सामान्य जानकारी के उद्देश्य से प्रकाशित की गई है। हमारा यह ब्लॉग पूर्णता, विश्वसनीयता और सटीकता के बारे में कोई वारंटी नहीं देता है। यदि आप इस website से सम्बन्धित जानकारी को लेकर कोई भी कार्रवाई करते हैं, तो वह पूरी तरह से आपका अपना जोखिम होगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top