First_Notification_Logo

Asia Cup 2023 Update : Asia Cup के लिए अगले हफ्ते होगा भारतीय टीम का एलान, राहुल तथा बुमराह की हो सकती है वापसी

Asia Cup 2023 Update : Asia Cup के लिए अगले हफ्ते होगा भारतीय टीम का एलान, राहुल तथा बुमराह की हो सकती है वापसी

Asia Cup 2023 शुरू होने वाला है और क्रिकेट प्रेमी बड़ी ही बेसब्री से इस Tournament का इंतज़ार कर रहे हैं। इस बार Asia Cup की मेजबानी श्रीलंका और पाकिस्तान द्वारा संयुक्त रूप से की जा रही है।

Asia Cup 2023 का countdown शुरू हो गया है और अब इस tournament के शुरू होने में बस 20 दिन से भी कम दिन बचे हैं।

अभी तक indian cricket board ने इस tournament के लिए अपनी टीम की announcement नहीं की है लेकिन सूत्रों के अनुसार अगले हफ्ते तक BCCI द्वारा Asia Cup के लिए भारतीय टीम का एलान किया जा सकता है।

Media के अनुसार, अगले हफ्ते तक Asia Cup 2023 में participate करने वाली वाली सभी टीमें अपने – अपने squad की announce करेंगी। BCCI को अपनी टीम select करने में problem आ रही है क्योंकि टीम के बहुत से main players अभी पूरी तरह से Fit नहीं हैं।

शिखर धवन के हाथ आ सकती है निराशा

एक बार फिर शिखर धवन को भारतीय टीम में स्थान नहीं दिया जाएगा। Asia Cup के लिए शुभमन गिल तथा रोहित शर्मा ही opening के लिए मजबूत दावेदार हैं। हालाँकि ईशान किशन को बतौर reserve opener और wicketkeeper टीम में शामिल किया जा सकता है।

इसके बाद अगर middle order की बात की जाए तो 3rd number पर तो विराट कोहली का खेलना तय है।

वहीं चौथे नंबर के लिए अगर टीम में श्रेयस अय्यर की वापसी होती है तो फिर उनके cover के तौर पर सूर्यकुमार यादव को भी चुना जा सकता है। इसके बाद main wicketkeeper के रूप में के एल राहुल को टीम में रखा जाएगा। जो 5th नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं।

अब अगर all rounder players की बात की जाए तो शार्दुल ठाकुर,रवींद्र जडेजा, हार्दिक पांड्या आदि को all rounder players के तौर पर शामिल किया जाएगा।

वहीं spin bowler के रूप में युजवेंद्र चहल तथा कुलदीप यादव को participate करने का मौका मिलेगा। fast bowling करने का जिम्मा जसप्रीत और बुमराह को दिया जा सकता है। इनके साथ मुकेश कुमार तथा मोहम्मद सिराज को भी Asia Cup 2023 में देखा जा सकता है।

Asia Cup 2023 के लिए भारत की संभावित 15 सदस्यीय टीम इस प्रकार हो सकती है – रोहित शर्मा (captain), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, विराट कोहली, केएल राहुल (wicket keeper), शार्दुल ठाकुर, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, ईशान किशन, युजवेंद्र चहल, सूर्यकुमार यादव तथा मुकेश कुमार।

Disclaimer : इस वेबसाइट पर दी गई जानकारी केवल मनोरंजन और सामान्य जानकारी के उद्देश्य से प्रकाशित की गई है। हमारा यह ब्लॉग पूर्णता, विश्वसनीयता और सटीकता के बारे में कोई वारंटी नहीं देता है। यदि आप इस website से सम्बन्धित जानकारी को लेकर कोई भी कार्रवाई करते हैं, तो वह पूरी तरह से आपका अपना जोखिम होगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top