First_Notification_Logo

राम मन्दिर Update : इस दिन अयोध्या में राम मन्दिर के गर्भगृह में विराजेंगे रामलला!!! जानें किस दिन होंगे दर्शन?

राम मन्दिर Update : इस दिन अयोध्या में राम मन्दिर के गर्भगृह में विराजेंगे रामलला!!! जानें किस दिन होंगे दर्शन?

भगवान श्री राम जी के दर्शनों के अभिलाषी भक्तों का इंतज़ार अब जल्द ही समाप्त होने वाला है। रामलला की मूर्ति की ‘प्राण – प्रतिष्ठा’ की date सामने आ गई है। अब बस कुछ ही महीनों में एक भव्य आयोजन किया जाएगा तथा राम मन्दिर में रामलला विराजेंग।

कई सालों तक इंतजार करने के बाद अब अयोध्या में बन रहे भव्य राम मन्दिर का गर्भगृह बनकर तैयार हो गया है। अब रामलला के प्राण – प्रतिष्ठा की तारीख से सम्बन्धित ख़बरें भी सामने आने लगी हैं।

गर्भ गृह के 1st floor का निर्माण पूरा होने के साथ ही अगले साल 16 से 24 जनवरी के बीच मकर संक्रांति के बाद रामलला की प्राण – प्रतिष्ठा की जाएगी।

राम मन्दिर तीर्थ trust के General Secretary ‘चंपत राय’ ने संतों से मिलकर उन्हें मन्दिर निर्माण के progress की information दी तथा उन्हें मन्दिर में रामलला की प्राण – प्रतिष्ठा समारोह में आने का invitation भी दिया।

80% पूरा हुआ गर्भगृह का काम

‘चंपत राय’ ने बताया कि, “गर्भगृह में जहाँ पर रामलला की भव्य मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की जानी है, वह जगह पूरी तरह तैयार हो गई है।” उन्होंने यह भी कहा कि, “2 floor वाले इस मन्दिर के 1st floor की छत का 80% काम पूरा हो गया है।”

इस मन्दिर में भक्तों के दर्शन के साथ – साथ उसका निर्माण कार्य भी चलता रहेगा तथा इससे किसी को भी किसी प्रकार की कोई बाधा नहीं होगी। जल्द ही करोड़ों राम भक्तों का सपना पूरा होने जा रहा है तथा कई सालों से चले आ रहे विवाद के बाद अब रामलला अयोध्या में अपने भव्य मन्दिर में विराजमान होंगे।

किसे सौंपी जाएगी राम मन्दिर की सुरक्षा?

हम आपको बता देना चाहते हैं कि Uttar Pradesh Special Security Force (UPSSF) राम मन्दिर की सुरक्षा व्यवस्था संभालेगी। इस मन्दिर की सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकर्मियों की training के लिए capsule course बनाए जाएँगे।

Chief Minister योगी आदित्यनाथ ने पर्यटकों तथा श्रद्धालुओं की सुरक्षा को मद्देनज़र रखते हुए यह निर्देश दिए हैं।

Disclaimer : इस वेबसाइट पर दी गई जानकारी केवल मनोरंजन और सामान्य जानकारी के उद्देश्य से प्रकाशित की गई है। हमारा यह ब्लॉग पूर्णता, विश्वसनीयता और सटीकता के बारे में कोई वारंटी नहीं देता है। यदि आप इस website से सम्बन्धित जानकारी को लेकर कोई भी कार्रवाई करते हैं, तो वह पूरी तरह से आपका अपना जोखिम होगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top