First_Notification_Logo

Rozgar Mela Update : आज 51,000 युवाओं को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रोज़गार मेले में सौंपेंगे अपॉइंटमेंट लेटर

Rozgar Mela Update : आज 51,000 युवाओं को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रोज़गार मेले में सौंपेंगे अपॉइंटमेंट लेटर

देश में बढ़ती हुई जनसंख्या के लिए रोज़गार के दरवाज़े खोलने के लिए 10 लाख कर्मचारियों की भर्ती के लिए ‘रोजगार मेला’ का आयोजन किया गया है। इसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज 51,000 से अधिक युवाओं को appointment letter देंगे।

इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरकारी नौकरी पाने वाले इन युवाओं को सम्बोधित भी करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने अपनी एक statement में यह जानकारी साझा की। PMO के अनुसार आज देशभर में 45 स्थानों पर ‘रोजगार मेला’ आयोजित किया जाएगा।

इस रोजगार मेले में Union Ministry Home, Central Reserve Police Force, (CRPF), Border Security Force (BSF), Armed Border Force (SSB), Assam Rifles, Central Industrial Security Force (CISF), Indo Tibetan Border Police (ITBP) और Narcotics Control Bureau (NCB) के साथ – साथ दिल्ली पुलिस में कर्मियों की recruitment की गई है।

देशभर से चुने गए नए कर्मी Union Ministry Home के तहत विभिन्न संगठनों में Constable (General Duty), Sub-Inspector (General Duty) and Non-General Duty Cadre posts जैसे विभिन्न posts पर शामिल होंगे।

PMO ने कहा कि CAPF के साथ – साथ दिल्ली पुलिस को मजबूत करने से इन Forces को आतंकवाद का मुकाबला करने, आंतरिक सुरक्षा, राष्ट्र की सीमाओं की रक्षा, उग्रवाद तथा वामपंथी उग्रवाद का मुकाबला करने में सहायता करने जैसी अपनी बहुआयामी भूमिका (multidimensional role) को अधिक प्रभावी ढंग से निभाने में मदद मिलेगी।

PMO ने कहा कि, “job creation को main priority देने की प्रधानमंत्री की commitment पूरी करने की दिशा में यह ‘रोजगार मेला’ एक महत्‍वपूर्ण कदम है।”

उनके द्वारा यह भी कहा गया कि, “job creation में रोजगार मेला उत्प्रेरक के रूप (as a catalyst) में काम करेगा एवं youth को उनके National Development और Empowerment में partnership के लिए अवसर प्रदान किया जाएगा। नवनियुक्त कर्मियों को ‘कर्मयोगी प्रारंभ मॉड्यूल’ के ज़रिए से अपने आप को train करने की opportunity दी जाएगी।”

Disclaimer : इस वेबसाइट पर दी गई जानकारी केवल मनोरंजन और सामान्य जानकारी के उद्देश्य से प्रकाशित की गई है। हमारा यह ब्लॉग पूर्णता, विश्वसनीयता और सटीकता के बारे में कोई वारंटी नहीं देता है। यदि आप इस website से सम्बन्धित जानकारी को लेकर कोई भी कार्रवाई करते हैं, तो वह पूरी तरह से आपका अपना जोखिम होगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top