First_Notification_Logo

Highest FD Interest Rates : यह 2 बैंक दे रहे सुकन्‍या समृद्धि से भी ज्‍यादा ब्‍याज!!! जानें क्या है स्कीम

Highest FD Interest Rates : यह 2 बैंक दे रहे सुकन्‍या समृद्धि से भी ज्‍यादा ब्‍याज!!! जानें क्या है स्कीम

FD यानी fixed deposit, अगर आप कहीं safe investment करना चाहते हैं तो FD आपके के लिए best option है। Unity Small Finance Bank और Suryoday Small Finance Bank की ओर से 9 % से भी अधिक का interest दिया जा रहा है।

इन दोनों small finance banks की ओर से selected period पर दी जाने वाली FD पर interest rate employees provident fund, PPF तथा सुकन्‍या समृद्धि योजना जैसी निवेश योजनाओं के comparatively कहीं ज़्यादा है।

यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक

Unity Small Finance Bank 4.5% से 9% के बीच interest देता है। बीते द‍िनों इस बैंक की ओर से senior citizens को 9.5% का annual interest द‍िया जा रहा है। यह interest 1001 दिन की duration वाले fixed deposit पर द‍िया जा रहा है।

वहीं, retail investors के ल‍िए यह interest rate 9% है। senior citizen को बैंक की ओर से 7 दिन से 10 साल में mature होने वाली जमा FD पर 4.5% से 9.5% तक interest rate म‍िलता है। बैंक की ओर से interest rate को 14 जून 2023 से change किया गया है।

सूर्योदय स्‍मॉल फाइनेंस बैंक

Suryoday Small Finance Bank 7 दिन से लेकर 10 साल तक mature होने वाली FD पर 4% से 9.1% के बीच interest दे रहा है। इसके अलावा बैंक की तरफ से senior citizen को 7 दिन से 10 साल में mature होने वाली FD पर 4.5% से 9.6% तक का interest म‍िलता है।

5 साल के Tenure पर interest rate 9.1% का है। बैंक द्वारा इन rates को 5 जुलाई 2023 से लागू क‍िया गया है। senior citizen के ल‍िए interest rate 9.60% है।

  • 5 साल की duration पर 9.10% का interest rate (general customer)
  •  साल की duration पर 9.60% का interest rate (senior citizens के ल‍िए)

Disclaimer : इस वेबसाइट पर दी गई जानकारी केवल मनोरंजन और सामान्य जानकारी के उद्देश्य से प्रकाशित की गई है। हमारा यह ब्लॉग पूर्णता, विश्वसनीयता और सटीकता के बारे में कोई वारंटी नहीं देता है। यदि आप इस website से सम्बन्धित जानकारी को लेकर कोई भी कार्रवाई करते हैं, तो वह पूरी तरह से आपका अपना जोखिम होगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top