First_Notification_Logo

India vs Pakistan, Asia Cup 2023 : भारत – पाकिस्तान मुकाबले में यह 5 खिलाड़ी साबित हो सकते हैं गेम चेंजर, जानें इनके नाम

India vs Pakistan, Asia Cup 2023 : भारत - पाकिस्तान मुकाबले में यह 5 खिलाड़ी साबित हो सकते हैं गेम चेंजर, जानें इनके नाम

सभी लोग ख़ासकर भारत और पाकिस्तान के क्रिकेट प्रेमी Asia Cup 2023 के 3rd मैच का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं। इस दिन भारत और पाकिस्तान की टीम साल 2023 के ODI World Cup में पहली बार एक – दूसरे के सामने होंगी।

पाकिस्तान टीम नेपाल के against 200 से अधिक रनों से जीत दर्ज करने के बाद इस मैच में खेलने उतरेगी। वहीं भारतीय टीम Asia Cup में अपने अभियान की शुरुआत करेगी।

इस मैच में इन दोनों ही टीम के कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनकी बेहतरीन performance सभी का ध्यान आकर्षित करने वाली हैं। इनमें से 5 मुख्य खिलाड़ी इस प्रकार हैं

1. विराट कोहली

यदि पाकिस्तान के against इस मैच में किसी एक भारतीय खिलाड़ी को लेकर सबसे अधिक चर्चा देखने को मिल रही है तो वह खिलाड़ी हैं – ‘विराट कोहली’।

अब तक कोहली का international cricket में पाकिस्तान के against शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है। इस साल भी कोहली काफ़ी अच्छी form में दिखाई दे रहे हैं तथा 50 से अधिक average के साथ उन्होंने रन बनाए हैं।

2. रोहित शर्मा

भारतीय कप्तान ‘रोहित शर्मा’ जोकि पाकिस्तान के against भारत की ओर से active खिलाड़ियों में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में 1st number पर गिने जाते हैं। अब तक रोहित ने पाकिस्तान के against 16 ODI मैचों में 51.42 के average से 720 रन बनाए हैं, जिसमें 6 half a century और 2 century innings देखने को मिली हैं।

3. जसप्रीत बुमराह

इस मैच में भारतीय टीम के गेंदबाज ‘जसप्रीत बुमराह’ की performance पर सभी की नज़रें टिकने वाली हैं। World Cup से पहले बुमराह की fitness के साथ उनका form भी टीम के लिए काफ़ी अहम साबित होगा।

4. बाबर आजम

पाकिस्तानी कप्तान ‘बाबर आजम’, जिन्होंने नेपाल के against मैच में 151 रनों की शानदार पारी खेली है। इस मैच में इन्हें भारतीय टीम के लिए सबसे बड़ा खतरा माना जा रहा है।

पिछले कुछ सालों में बाबर ने ODI में बेहतरीन प्रदर्शन किया है तथा इसी वजह से वह पाकिस्तान के लिए इस format में सबसे ज़्यादा centuries लगाने के मामले में 2nd नम्बर पर पहुँच गए हैं।

5. शाहीन अफरीदी

‘शाहीन अफरीदी’ भी भारतीय बल्लेबाजों के लिए खतरा साबित हो सकते हैं। नेपाल के against खेले गए मैच में शाहीन ने नई गेंद के साथ inning के पहले ही over में 2 wickets हासिल करे थे।

Disclaimer : इस वेबसाइट पर दी गई जानकारी केवल मनोरंजन और सामान्य जानकारी के उद्देश्य से प्रकाशित की गई है। हमारा यह ब्लॉग पूर्णता, विश्वसनीयता और सटीकता के बारे में कोई वारंटी नहीं देता है। यदि आप इस website से सम्बन्धित जानकारी को लेकर कोई भी कार्रवाई करते हैं, तो वह पूरी तरह से आपका अपना जोखिम होगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top