First_Notification_Logo

Indian vs Pakistan Bilateral series : भारत और पाकिस्तान एक बार फिर खेलेंगे क्रिकेट सीरीज? BCCI अध्यक्ष के बयान में हुआ खुलासा

Indian Vs Pakistan Bilateral Series : भारत और पाकिस्तान एक बार फिर खेलेंगे क्रिकेट सीरीज? BCCI अध्यक्ष के बयान में हुआ खुलासा

अक्सर भारत और पाकिस्तान की सीमा पर तनाव की स्थिती बनी रहती है। जिसकी वजह से भारत तथा पाकिस्तान के बीच में कम ही मैच खेले जाते हैं।

भारत तथा पाकिस्तान के बीच आख़िरी बार साल 2012 – 13 में series खेली गई थी, उस समय पाकिस्तान ने भारत का दौरा किया था एवं तब दोनों टीमों के बीच दो T 20 तथा 3 मैचों की ODI Series खेली गई थी।

फिर उसके बाद इन दोनों टीमों ने लगभग हर ICC Tournament में एक – दूसरे का सामना किया है। वहीं, हाल ही में Asia Cup के चलते BCCI के chairman रोजर बिन्नी और vice chairman राजीव शुक्ला पाकिस्तान का दौरा करके आए हैं।

अब फिर से यह सवाल सामने आ गया है कि क्या भारत और पाकिस्तान के बीच फिर से cricket series की शुरुआत की जा सकती है? इस सवाल का जवाब दिया, है BCCI के chairman रोजर बिन्नी ने।

BCCI के अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष का पाकिस्तानी दौरा

BCCI के chairman रोजर बिन्नी पाकिस्तान के अपने दौरे के समय उनकी मेहमाननवाज़ी से गदगद हो गए हैं जबकि Board के vice chairman ‘राजीव शुक्ला’ मानते हैं कि क्रिकेट दोनों देशों के सम्बन्धों को सुधारने में एक सेतु का कार्य कर सकता है।

बिन्नी तथा शुक्ला pakistan cricket board के invitation पर वहाँ Asia Cup के मैच देखने गए थे। BCCI के यह दोनों official बुधवार को अटारी वाघा बॉर्डर से भारत वापिस लौटे। पिछले 17 सालों में ऐसा पहली बार हुआ है कि जब BCCI के official ने पाकिस्तान का दौरा किया है।

क्या दोनों टीम के बीच फिर शुरू होगी क्रिकेट सीरीज?

भारत तथा पाकिस्तान के बीच political tension के कारण द्विपक्षीय सीरीज (bilateral series) नहीं खेली जाती है तथा इन दोनों देशों का एक – दूसरे से सामना अधिकतर ICC या फिर Asian Cricket Council के competitions में ही होता है।

भारत तथा पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज (bilateral series) शुरू होने की possibility के सम्बन्ध में पूछे जाने पर BCCI के chairman ‘रोजर बिन्नी’ ने बताया है कि, “वह अभी इसी वक्त इस प्रश्न पर कोई decision नहीं कर सकते।”

उन्होंने यह भी बताया है कि, “BCCI इस पर कोई भी decision नहीं कर सकता। यह मामला सरकार से जुड़ा हुआ है एवं सरकार को ही इस मामले से सम्बन्धित कोई decision लेना होगा। ऐसी आशा की जा रही है कि ऐसा होगा क्योंकि ODI World Cup होने वाला है तथा पाकिस्तान की टीम भारत में मैच खेलेगी।”

Disclaimer : इस वेबसाइट पर दी गई जानकारी केवल मनोरंजन और सामान्य जानकारी के उद्देश्य से प्रकाशित की गई है। हमारा यह ब्लॉग पूर्णता, विश्वसनीयता और सटीकता के बारे में कोई वारंटी नहीं देता है। यदि आप इस website से सम्बन्धित जानकारी को लेकर कोई भी कार्रवाई करते हैं, तो वह पूरी तरह से आपका अपना जोखिम होगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top